ऐंगपुरानाओंकेविरुद्धपुरानाओंकेविरुद्ध

तीन प्रकार के एथलीट ओलंपिक में पदक जीतने की सबसे अधिक संभावना रखते हैं

ओलम्पिक खेल...जो तैयारी के चार साल के चक्र की तरह लग सकता है, वह है अधिकांश एथलीटों के लिए दशकों का प्रशिक्षण, दसियों हज़ार घंटे के गहन सत्रों में, केवल इस क्षण के लिए।

एक ओलंपियन के रूप में, मैं आपको बता सकता हूं कि ओलंपिक खेलों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए आपके अनुभव के अलावा कुछ भी आपको इसके लिए बिल्कुल तैयार नहीं करता है। निश्चित रूप से एक एथलीट ने विश्व कप, या विश्व चैम्पियनशिप में भाग लिया होगा - कभी-कभी ओलंपिक खेलों की तुलना में अधिक प्रतिस्पर्धी क्षेत्र प्रदान करना (किसी के खेल के आधार पर) - लेकिन जब विश्व ओलंपिक शब्द खेलों को आगे बढ़ाता है तो कुछ अलग होता है। शायद यही कारण है कि बहुत कम एथलीट अपने पहले ओलंपिक खेलों में पदक जीतते हैं।

तो, ओलंपिक खेलों में पदक विजेता बनने के लिए क्या करना पड़ता है? खैर, उस सवाल का जवाब देना दुनिया के प्राकृतिक अजूबों में से एक को समझाने जैसा होगा। यह एक शामिल प्रश्न है। कई शोधकर्ताओं ने इस क्षेत्र में अध्ययन किया है, और फिर भी हम इस प्रश्न के और अधिक उत्तरों को उजागर करना जारी रख रहे हैं। वास्तव में, शारीरिक और जैव-यांत्रिक गुण हैं जो आवश्यक हैं, साथ ही साथ अच्छी कोचिंग, समर्थन, प्रशिक्षण वातावरण और निश्चित रूप से मानसिक तीक्ष्णता। वास्तव में, अक्सर अधिकांश एथलीट और कोच मानसिक पहलुओं की उपेक्षा करते हुए, अपना अधिकांश समय प्रशिक्षण के शारीरिक, तकनीकी और पोषण संबंधी घटकों के लिए समर्पित करेंगे। विडंबना यह है कि ओलंपिक स्तर पर एक एथलीट की दिमागी स्थिति पोडियम प्रदर्शन और चौथे स्थान पर रहने के बीच का अंतर हो सकती है।

जब ओलंपिक खेलों की बात आती है, तो तीन प्रकार के पदक विजेताओं को देखने के लिए तैयार रहें। पहला पदक विजेता आपका पसंदीदा एथलीट है। यह वह व्यक्ति है जिसने खेलों में अग्रणी पिछले प्रदर्शनों की लगातार सफल श्रृंखला की है। वे अपराजित भी हो सकते हैं। और चूंकि खेल का आत्मविश्वास पिछले प्रदर्शनों से सबसे अधिक प्रभावित होता है, इसलिए इन एथलीटों का आत्मविश्वास जीवन से भी बड़ा हो सकता है। पदक हारना उनका है और यह उनकी विरोधाभासी दुविधा हो सकती है। यदि वे संदेह के एक टुकड़े को प्रवेश करने की अनुमति देते हैं, तो वे अपने प्रतीत होने वाले अप्रभावी आश्वासन को उजागर कर सकते हैं और एक गैर-इष्ट एथलीट को उन्हें हराने के लिए प्रवेश द्वार प्रदान कर सकते हैं।

अनुभवी दूसरे प्रकार का एथलीट है जिसे आप पदक जीतने के लिए गिन सकते हैं। "पसंदीदा एथलीट" के विपरीत, वे जरूरी नहीं कि पदक के अपने आश्वासन को बनाने के लिए हाल के पिछले प्रदर्शन पर भरोसा करें। वे जो करने में सक्षम हैं, वह उनके पिछले एथलेटिक करियर में प्राप्त की गई कई पिछली प्रदर्शन सफलताओं पर आधारित है। उन्होंने एक बड़े झटके से वापस आने और दबाव में प्रतिस्पर्धा करने की कला को सिद्ध किया है, क्योंकि उन्होंने अपने प्रतिस्पर्धियों को लड़खड़ाते हुए देखा है। उन्होंने यह सब पहले देखा है! उन्हें पसंदीदा प्रतियोगियों के लिए धूल में दुखद रूप से स्थान दिया जा सकता है, लेकिन उन्हें गिनें नहीं। वे जानते हैं कि जब यह मायने रखता है तो इसे कैसे करना है। यह संभावना है कि उन्हें अपने खेल में लंबे समय तक चलने की इजाजत दी गई है।

अंत में, अज्ञात है, जिसे मैं वाइल्ड कार्ड के रूप में संदर्भित करना पसंद करता हूं। यह एथलीट जीतने के पक्ष में नहीं हो सकता है। वे रडार के नीचे उड़ गए हैं और शायद ही ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर पाए हैं। नतीजतन कोई भी इस एथलीट से कुछ भी उम्मीद नहीं कर रहा है और वह, मेरे दोस्त, उसे एक खतरनाक प्रतियोगी बनाता है। कुछ नहीं खोने की भावना के साथ प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता और लापरवाह परित्याग एक सबसे बड़ा उपहार है जो एक एथलीट अनुभव कर सकता है। यह एक एथलीट को अपने तरीके से (मानसिक रूप से) बाहर निकलने की अनुमति देता है और खुद को वह करने की अनुमति देता है जो वे स्वाभाविक रूप से करने में सक्षम हैं। अक्सर जब ये एथलीट पदक जीतते हैं, तो कई लोग उन्हें अंडरडॉग के रूप में देखते हैं और इसके लिए हमारे दिलों को गर्म करते हैं। एक दलित व्यक्ति को सफल होते देखना हर किसी को अच्छा लगता है!

कई और प्रकार के पदक विजेता होंगे, सभी पोडियम पर चढ़ने के विभिन्न तरीकों के साथ। निश्चित रूप से ओलंपियन बनना एक अविश्वसनीय उपलब्धि है, लेकिन ओलंपिक खेलों से पदक के साथ दूर जाना किसी सपने के सच होने से परे है।

सिटियस, अल्टियस, फोर्टियस।इस हर्बल तेल की प्रमुख सामग्री अश्वगंधा, तुलसी, जयफल, समुद्र फल, जयपत्री, कपूर, दालचीनी, सोना पाठ, जवाड़ी कस्तूरी, निर्गुंडी और बुलेलु तेल हैं।वियाग्रा कनाडा डिलीवरीइनमें से अधिकतर उत्पाद दवा के रूप में आते हैं, आमतौर पर गोली मेंपता देखें वियाग्रा ऑनलाइन फॉर्म खरीदें। पुरुषों के नपुंसक होने के प्रमुख कारण हैं:जेनेरिक वियाग्रा सिल्डेनाफिल तनावपूर्ण जीवन शैली, शराब और बीमारियाँ। टिकट का क्या मतलब है, यह सत्यापित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपनी नसों को निगल लें औरसियालिस सिप्ला 20mgअधिकारी से आपको मामले स्पष्ट करने के लिए कहें।

अभी कोई टिप्पणी नही।

एक टिप्पणी छोड़ें